Whatsapp Block Number Kaise Nikale | व्हाट्सएप ब्लॉक नंबर कैसे निकालें ?

0

Whatsapp Block Number Delete Kaise Kare | व्हाट्सएप ब्लॉक नंबर डिलीट कैसे करें ?

हेलो दोस्तों समरीन इंस्टिट्यूट में आपका बहुत-बहुत स्वागत है मैं हूं आपके साथ अहमद आज़मी और आज हम आपको बताएंगे कि व्हाट्सएप के अंदर ब्लॉक किए नंबर को डिलीट कैसे करें ? या फिर उसे वापस से अनब्लॉक करना है या उस नंबर को देखना है कि कौन सा नंबर ब्लॉक है तो इन सभी चीज़ों के बारे में हम आपको इस आर्टिकल के अंदर पूरी जानकारी देने वाले हैं इसीलिए आर्टिकल को पूरा ज़रूर पढ़ें ताकि आपको सही तरीके से समझ में आ सके तो चलिए शुरू करते हैं ।

Whatsapp Block Number Unblock Kaise Kare | व्हाट्सएप ब्लॉक नंबर को अनब्लॉक कैसे करें ?

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन से व्हाट्सएप का जो एप्लीकेशन है उसे ओपेन करना है अब आपको दाएं तरफ ऊपर की साइड में थ्री डॉट के ऑप्शन पर क्लिक करना है और Settings के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद Privacy के ऑप्शन पर क्लिक करके Blocked Contacts के ऑप्शन पर क्लिक करना है जैसा कि मैंने आपको फोटो में दिखाया है ।

Blocked Contacts के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके व्हाट्सएप से जितने भी ब्लॉक किए गए नंबर होंगे वह सारे नंबर आपको देखने को मिलेंगे अगर आपको यहां से ब्लॉक किया हुआ नंबर डिलीट करना है ।

तो उसके लिए आपको उस नंबर के ऊपर देर तक दबाए रखना है जिसे आप डिलीट करना चाहते हैं देर तक दबाए रखने के बाद आपके सामने अनब्लॉक का ऑप्शन देखने को मिलेगा आपको उस पर क्लिक करना है इतना करते ही वह नंबर Blocked Contacts से हट जाता है अब वह व्यक्ति हमें मैसेज कर सकता है हमारा स्टेटस देख सकता है इस तरीके से आप व्हाट्सएप से ब्लॉक किए गए नंबर को अनब्लॉक यानी कि डिलीट कर सकते हैं ।

अगर आपको आर्टिकल पसंद आए तो कृपया इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करें ताकि उनको भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके अगर आपको आर्टिकल से संबंधित कोई भी समस्या हो रही है तो आप हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं हम आपकी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे अगर आपने अभी तक हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन नहीं किया है तो आप हमारी वेबसाइट के होम पेज पर या किसी भी पेज पर नीचे की तरफ आएंगे आपको ज्वाइन बटन देखने को मिलेगा आप उस पर क्लिक करके हमारे टेलीग्राम ग्रुप से ज्वाइन हो सकते हैं आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया ।

अधिक पढ़ें - Whatsapp पर गलत मैसेज भेजे गए कैसे सुधारें ?

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

अगर आपको इस पोस्ट से जुडी कोई समस्या है तो हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं

एक टिप्पणी भेजें (0)