Whatsapp Message Edit Kaise Kare | व्हाट्सएप के मैसेज में सुधार कैसे करें ?

0

How To Edit Whatsapp Message | व्हाट्सएप मैसेज में सुधार कैसे करें ?

हेलो दोस्तों समरीन इंस्टिट्यूट में आपका बहुत-बहुत स्वागत है मैं हूं आपके साथ अहमद आज़मी और आज के इस आर्टिकल के अंदर हम आपको बताएंगे कि WhatsApp मैसेज के अंदर सुधार कैसे करें ? इसकी कंप्लीट जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के अंदर देने वाले हैं इसीलिए आर्टिकल को पूरा ज़रूर पढ़ें ताकि आपको सही तरीके से समझ में आ सके तो चलिए शुरू करते हैं ।

Whatsapp Message Edit Kaise Karte Hain | व्हाट्सएप मैसेज एडिट कैसे करें ?

दोस्तों आज मैं आपको व्हाट्सएप की एक नई ट्रिक बताने वाला हूं क्योंकि व्हाट्सएप के अंदर कुछ ना कुछ हमेशा नए अपडेट आते रहते हैं कुछ अपडेट की जानकारी आपको पहले प्राप्त हो जाती है और कुछ अपडेट की जानकारी आपको धीरे-धीरे प्राप्त होती है जब कभी भी आप व्हाट्सएप पर किसी को मैसेज भेजते हैं तो वहां पर मैसेज भेजने में अगर गलती हो जाती है तो अब आप उसी मैसेज में सुधार करके वापस से मैसेज भेज सकते हैं ।

मान लीजिए अगर आपने गलती से लिख दिया है कि "मुझे नहीं पता कहां पर है" लेकिन लिखना आपको कुछ और था तो उस कंडीशन में आप उसी मैसेज में सुधार कर सकते हैं यह व्हाट्सएप के अंदर एक नया फीचर ऐड हो गया है Edit का पहले आपको यह ऑप्शन देखने को नहीं मिलता था लेकिन अब यह ऑप्शन सभी लोगों के व्हाट्सएप के अंदर देखने को मिलेगा तो किस तरीके से आप व्हाट्सएप के मैसेज में सुधार कर सकते हैं चलिए अब हम जान लेते हैं ।

सबसे पहले आपको आपको अपने मोबाइल फोन से प्ले स्टोर एप्लीकेशन को ओपेन करना है और अपने व्हाट्सएप का जो एप्लीकेशन है उसे अपडेट कर लेना है अपडेट होने के बाद एप्लीकेशन को ओपेन करना है अगर अपडेट ऑप्शन नहीं दिख रहा है तो डायरेक्टली आप एप्लीकेशन को ओपेन कर सकते हैं ।

एप्लीकेशन को ओपेन करने के बाद आप जिस भी व्यक्ति से चैटिंग किए होंगे आपको बस उसकी चैटिंग को ओपेन कर लेना है अब आप जो भी मैसेज भेज चुके हैं अगर उसमें आपने कोई भी गलती की है तो उस मैसेज को सुधार करने के लिए आपको उस मैसेज को सेलेक्ट करना है और ऊपर की तरफ राइट साइड में आपको 3 डॉट ऑप्शन पर क्लिक करना है और Edit के ऑप्शन पर क्लिक करना है जैसा कि मैंने आपको फोटो में दिखाया है ।


अब आपको मैसेज के अंदर जो भी सुधार करना है वह सुधार करके वापस से भेज सकते हैं पहले आपको यहां पर यह वाला ऑप्शन देखने को नहीं मिलता था लेकिन अब आपको यह ऑप्शन देखने को मिलेगा इस तरीके से आप व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज में सुधार कर सकते हैं ।

अगर आपको आर्टिकल पसंद आए तो कृपया इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करें ताकि उनको भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके अगर आपको आर्टिकल से संबंधित कोई भी समस्या हो रही है तो आप हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं हम आपकी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे अगर आपने अभी तक हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन नहीं किया है तो हमारी वेबसाइट पर जैसे ही आप आएंगे और नीचे की तरफ आपको जाना है आपको हमारे टेलीग्राम ग्रुप का ज्वाइन बटन देखने को मिलेगा आप उस पर क्लिक करके हमारे टेलीग्राम ग्रुप से ज्वाइन हो सकते सकते हैं जहां पर आपको रोज़ाना की अपडेट मिलती रहती है आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया ।

Post a Comment

0Comments

अगर आपको इस पोस्ट से जुडी कोई समस्या है तो हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं

Post a Comment (0)