Google Photos Me Photo Kaise Save Kare | गूगल फोटोज़ में फोटो कैसे सेव करें ?

0

Google Photos Me Photo Kaise Dale | गूगल फोटोज़ में फोटो कैसे डालें ?

हेलो दोस्तों समरीन इंस्टिट्यूट में आपका बहुत-बहुत स्वागत है मैं हूं आपके साथ अहमद आज़मी और आज हम आपको बताएंगे कि गूगल फोटोज़ के अंदर फोटो को सेव कैसे करें ? इसकी कंप्लीट जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के अंदर देने वाले हैं इसीलिए आर्टिकल को पूरा ज़रुर पढ़े ताकि आपको सही तरीके से समझ में आ सके तो चलिए शुरू करते हैं ।

How To Save Photo In Google Photos | Google Photos में फ़ोटो कैसे सेव करें ?

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन से गूगल फोटोज़ का जो एप्लीकेशन है उसे ओपेन करना है आपके मोबाइल फोन की गैलरी में जितने भी फोटोज़ होंगे वह आपको दिखेंगे अब आपको गूगल फोटोज़ का बैकअप लेने के लिए आपको दाएं तरफ ऊपर की साइड में प्रोफाइल के आइकन पर क्लिक करना है और Turn On Backup के ऑप्शन पर क्लिक करना है जैसा कि मैंने आपको फोटो में दिखाया है ।


अब आपको दोबारा से टर्न ऑन बैकअप के ऑप्शन पर क्लिक करना है इतना करते ही आपके मोबाइल फोन के गैलरी की जितनी भी फोटो होती है वह सारी फोटोज़ गूगल फोटोज़ के अंदर सेव होना शुरू हो जाती है लेकिन अभी आपको एक सबसे महत्वपूर्ण सेटिंग करनी है ।

जिसके लिए आपको Photos Settings के ऑप्शन पर क्लिक करना है और Backup के ऑप्शन पर क्लिक करना है आपको नीचे की तरफ आना है और Mobile Data Usage के ऑप्शन पर क्लिक करना है यहां पर आपको रोज़ाना की लिमिट सेट करनी है कि कितना डेटा आप बैकअप के लिए खर्च करना चाहते हैं आप जितना भी डेटा खर्च करना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करना है और Back Up Videos Over Data वाले ऑप्शन को बंद करना है जैसा कि मैंने आपको फोटो में दिखाया है ।


अब आपको एक अंतिम सेटिंग और करनी है जिसके लिए आपको बैकअप ऑप्शन के ही अंदर Backup Device Folders के ऑप्शन पर क्लिक करना है और जितने भी ऑप्शन आपको दिखेंगे उन सभी ऑप्शन को ऑन कर देना है बस इतना करते ही आपका जो भी फोटो होगा वह सारा फोटो रोज़ाना आपके गूगल फोटोज़ में सेव हो जाएगा और कभी भी अगर आप गैलरी से कोई भी फोटो डिलीट कर देते हैं तो वह फोटो आपको गूगल फोटोज़ के अंदर मिल जाएगा इस तरीके से आप गूगल फोटोज़ के अंदर अपने फोटो को सेव कर सकते हैं ।

अगर आपको आर्टिकल पसंद आए तो कृपया इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करें ताकि उनको भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके अगर आपने अभी तक हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन नहीं किया है तो आपको हमारी वेबसाइट पर टेलीग्राम ग्रुप का ज्वाइन बटन मिल जाएगा आप उस पर क्लिक करके हमारे टेलीग्राम ग्रुप से ज्वाइन हो सकते हैं जहां पर आप हमसे कोई भी सवाल जवाब कर सकते हैं और रोज़ाना की अपडेट भी आपको मिलती रहती है अगर आपको आर्टिकल से संबंधित कोई भी समस्या हो रही है तो आप हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं हम आपकी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया ।

अधिक पढ़ें - गैलरी से डिलीट हुए फोटो को वापस कैसे लाएं ?

Post a Comment

0Comments

अगर आपको इस पोस्ट से जुडी कोई समस्या है तो हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं

Post a Comment (0)