YouTube Channel Par Membership Lene Ke Kya Fayde Hain | यूट्यूब चैनल पर मेम्बरशिप लेने के क्या फायदे हैं ?

0

YouTube Channel Membership Benefits | यूट्यूब मेम्बरशिप लेने के क्या फायदे हैं ?

हेलो दोस्तों समरीन इंस्टिट्यूट में आपका बहुत-बहुत स्वागत है मैं हूँ आपके साथ अहमद आज़मी और आज हम आपको बताएँगे कि YouTube चैनल पर Join बटन क्या होता है और ज्वाइन करने से आपको क्या फायदा मिलता है इसकी कम्पलीट जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के अंदर देने वाले हैं इसीलिए आर्टिकल को पूरा ज़रूर पढ़ें ताकि आपको सही तरीके से समझ में आ सके तो चलिए शुरू करते हैं ।

YouTube Channel Membership Kya Hai | YouTube चैनल पर Join बटन के क्या फायदे हैं ?

दोस्तों आपने बहुत सारे ऐसे यूट्यूब चैनल देखे होंगे जिनके चैनल पर आपको Subscribe के अलावा Join बटन देखने को मिलता है तो दोस्तों आज हम आपको इसी ज्वाइन बटन के बारे में कंप्लीट जानकारी देने वाले हैं कि ज्वाइन बटन क्या है और किस तरीके से आप इसे ज्वाइन कर सकते हैं और इसको ज्वाइन करने से आपको क्या फायदा होने वाला है मैं आपको अपने चैनल के ज्वाइन बटन का फायदा बताने वाला हूं तो मैंने अपने चैनल पर मेंबरशिप के लिए तीन लेवल में बांट दिया है 1. Silver 2. Gold 3. Diamond चलिए अब हम इन तीनों लेवल की कंप्लीट जानकारी जान लेते हैं ।

1. Silver:- दोस्तों हमारे यूट्यूब चैनल की मेंबरशिप आप सबसे कम पैसे में ले सकते हैं केवल महीने का 29 रुपये देकर आप कई सारे फायदे उठा सकते हैं जैसे अगर आप पहले लेवल को ज्वाइन करते हैं तो आपको महीने का 29 रुपये का भुगतान करना होगा मेंबरशिप को ज्वाइन करने के बाद अगर आप हमें कोई भी कमेंट करते हैं तो आपकी कमेंट के साथ ब्लू टिक का निशान लगा हुआ दिखेगा जिससे हमें यह पता चलेगा कि आपने हमारे चैनल की मेंबरशिप ली हुई है और उस कमेंट का जवाब आपको तुरंत मिलेगा यह सबसे बड़ा फायदा होने वाला है इसके अलावा अगर हम अपने चैनल पर कोई भी वीडियो डालते हैं तो सबसे पहले आपको वह वीडियो मिल जाएगी और आपकी सभी प्रॉब्लम को हम सॉल्व करेंगे पढ़ाई से संबंधित और आप हमारे व्हाट्सएप पर डायरेक्ट मैसेज कर सकते हैं जिसका जवाब हम आपको तुरंत देने की कोशिश करेंगे इसके अलावा अगर आप एक यूट्यूब पर अपना चैनल बनाकर पैसे कमाना चाहते हैं तो किस तरीके से आपको काम करना है इसके बारे में भी आपको टिप्स देते रहेंगे यह सभी फायदे आपको पहले लेवल में मिलने वाले हैं चलिए अब हम दूसरे लेवल के बारे में भी जान लेते हैं ।

2. Gold:- इस लेवल को ज्वाइन करने के लिए आपको महीने का 59 रुपये का भुगतान करना होगा जिसमें आपको जो पहले लेवल में मिलेगा वह सारा फायदा आपको मिलेगा ही उसके अलावा हम आपको अपने टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप के अंदर ज्वाइन करेंगे जहां पर आप हमसे डायरेक्टली कोई भी सवाल जवाब कर सकते हैं और उस सवाल का जवाब आपको तुरंत मिलेगा और आप जो भी यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करना चाहेंगे उससे संबंधित आपको किस तरीके से थंबनेल बनाना है उसमें भी हम आपकी पूरी मदद करेंगे इसके अलावा आप हमसे लाइव बात कर सकते हैं यह सभी फायदा आप दूसरे लेवल में उठा सकते हैं चलिए अब हम तीसरे लेवल यानी की आखिरी लेवल के बारे में जान लेते हैं ।

3. Diamond:- इस लेवल को ज्वाइन करने के लिए आपको 89 रुपये का भुगतान करना होगा जिसमें आपको दोनों लेवल में जो फायदा मिलने वाला है वह तो मिलेगा ही उसके अलावा आपको हम अपने सभी सोशल मीडिया नेटवर्क से कनेक्ट करेंगे और आप हमसे डायरेक्टली कॉलिंग पर भी बात कर सकते हैं आपके यूट्यूब चैनल को खुद हम प्रमोट करेंगे अपने सभी सोशल मीडिया के ज़रिए और सबसे खास बात इस लेवल में यह है कि आपको यह भी बताया जाएगा कि आपको एक वेबसाइट बनाकर किस तरीके से पैसे कमाना है इसकी पूरी जानकारी आपको मिलेगी तो कुछ इस तरीके से मेंबरशिप लेने में आपका फायदा होने वाला है चलिए अब हम जान लेते हैं कि किस तरीके से हम मेंबरशिप को ज्वाइन करेंगे ।

सबसे पहले आपको दी गई लिंक पर Samreen Institute  क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल पर चले जाना है उसके बाद Join के बटन पर क्लिक करना है जैसा कि मैं आपको फोटो में दिखाया है ।


अब आपको लेवल सेलेक्ट करके किसी भी पेमेंट मेथड को सेलेक्ट करके भुगतान कर देना है भुगतान होने के बाद आपको हमारे चैनल पर अलग से एक मेंबरशिप का ऑप्शन देखने को मिलेगा जिस पर आप जो भी लेवल की मेंबरशिप लेंगे जो फायदा मिलने के लिए बोला गया है वह आपको मिलने लगेगा अब तो आप समझ ही गए होंगे कि यूट्यूब पर ज्वाइन बटन का क्या फायदा होता है ।

अगर आपको आर्टिकल पसंद आए तो कृपया इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करें ताकि उनको भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके अगर आपको हमारा फ्री वाला टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करना है तो आपको हमारी वेबसाइट पर टेलीग्राम ग्रुप का ज्वाइन बटन देखने को मिलेगा आप उस पर क्लिक करके हमारे टेलीग्राम ग्रुप से ज्वाइन हो सकते हैं जहां पर आप कोई भी सवाल जवाब कर सकते हैं लेकिन उसका जवाब यह नहीं है कि तुरंत आपको दे दिया जाएगा जब हमें टाइम मिलेगा उसके बाद ही हम उसका जवाब देंगे लेकिन जो लोग मेंबरशिप वाले हैं उनका जवाब तुरंत दिया जाएगा उसके लिए अलग से ग्रुप भी बनाया गया है ।

अधिक पढ़ें :- YouTube पर वीडियो अपलोड कैसे करें ?

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

अगर आपको इस पोस्ट से जुडी कोई समस्या है तो हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं

एक टिप्पणी भेजें (0)