Instagram Password Change Kaise Karen | इंस्टाग्राम का पासवर्ड कैसे बदलें ?

1

Instagram Ka Password Kaise Change Karen | इंस्टाग्राम पासवर्ड चेंज कैसे करें ?

हेलो दोस्तों समरीन इंस्टिट्यूट में आपका बहुत-बहुत स्वागत है मैं हूँ आपके साथ अहमद आज़मी और आज हम आपको बताएँगे कि Instagram का पासवर्ड कैसे बदलें ? इसकी कम्पलीट जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के अंदर देने वाले हैं इसीलिए आर्टिकल को पूरा ज़रूर पढ़ें ताकि आपको सही तरीके से समझ में आ सके तो चलिए शुरू करते हैं ।

Instagram Ka Password Kaise Change Kare | इंस्टाग्राम का पासवर्ड कैसे चेंज करें ?

दोस्तों आजकल इंस्टाग्राम कौन नहीं यूज़ करता है आज अगर देखा जाए तो बच्चा बच्चा भी इंस्टाग्राम का यूज़ करता है इंस्टाग्राम से आपको सोशल मीडिया की न्यूज़ भी प्राप्त हो जाती है इसीलिए और भी ज़्यादातर लोग इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहते हैं तो आज हम आपको यह बताएंगे कि अगर आप इंस्टाग्राम अकाउंट का पासवर्ड भूल जाते हैं तो उस पासवर्ड को कैसे बदलना है चलिए अब हम जान लेते हैं ।

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन से इंस्टाग्राम का जो ऑफिशियल एप्लीकेशन है उसे ओपेन करना है एप्लीकेशन को ओपेन करने के बाद आपको नीचे की तरफ Get Help Logging In का एक ऑप्शन देखने को मिलेगा आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है जैसा कि मैंने आपको फोटो में दिखाया है ।


अब आपको अपना यूज़रनेम, ईमेल आईडी या फिर जिस नंबर से आपने अकाउंट क्रिएट किया है वह फोन नंबर भी डाल सकते हैं कोई भी एक चीज़ डालने के बाद Next के ऑप्शन पर क्लिक करना है इतना करते ही आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर जो भी प्रोफाइल लगी होगी वह आपको देखने को मिल जाएगी बस अब आपको Send an Email के ऑप्शन पर क्लिक करना है ।

इतना करते ही आपकी ईमेल आईडी पर इंस्टाग्राम की तरफ से एक लिंक भेजी जाती है आपको उस लिंक पर क्लिक करना है और आपको अपने हिसाब से नया पासवर्ड डालकर सबमिट कर देना है आपके इंस्टाग्राम अकाउंट का पासवर्ड बदल जाता है इस तरीके से आप इंस्टाग्राम अकाउंट के पासवर्ड को रीसेट कर सकते हैं ।

अगर आपको आर्टिकल पसंद आए तो कृपया इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करें ताकि उनको भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके अगर आपने अभी तक हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन नहीं किया है तो हमारी वेबसाइट पर आपको टेलीग्राम ग्राम ग्रुप को ज्वाइन बटन देखने को मिलेगा आप उस पर क्लिक करके हमारे टेलीग्राम ग्रुप में जॉइन हो सकते हैं जहां पर आपको रोज़ाना की अपडेट मिलती रहती है अगर आपका कोई भी सवाल हो तो आप हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं हम आपकी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया ।

एक टिप्पणी भेजें

1टिप्पणियाँ

अगर आपको इस पोस्ट से जुडी कोई समस्या है तो हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं

  1. Great piece of content. I really appreciate the writer who took great initiative to create such a wonderful content.
    We aim to create Tech Professionals with expertise of digital marketing, coding, Graphic Designing and Animation by providing best knowledge of the subject. Our expert trainers having good knowledge and expertise in their domain. They are also updated as per the market and have already trained thousands of students. We are located at Sharda Road, Meerut.
    <a href="https://digilearnclasses.com/ “> Professional course I Computer courses after 12th </a>

    जवाब देंहटाएं
एक टिप्पणी भेजें