Website Par Traffic Kaise Laye | वेबसाइट पर ट्रैफिक कैसे लाएं ?

0

How To Increase Traffic On Website | वेबसाइट पर ट्रैफिक कैसे बढ़ाएं ?

हेलो दोस्तों समरीन इंस्टिट्यूट में आपका बहुत-बहुत स्वागत है मैं हूँ आपके साथ अहमद आज़मी और आज हम आपको बताएँगे कि वेबसाइट पर ट्रैफिक कैसे लाएं ? इसकी कम्पलीट जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के अंदर देने वाले हैं इसीलिए आर्टिकल को पूरा ज़रूर पढ़ें ताकि आपको सही तरीके से समझ में आ सके तो चलिए शुरू करते हैं ।

Website Par Traffic Kaise Badhaye | वेबसाइट पर ऑर्गेनिक ट्रैफिक कैसे बढ़ाएं ?

दोस्तों वेबसाइट तो आजकल हर कोई बना ले रहा है मगर वह लोग अपनी वेबसाइट पर ऑर्गनिक ट्रैफिक नहीं ला पाते हैं लेकिन आज मैं आपको जो तरीका बताऊंगा अगर आप उस तरीके को अपनाएंगे तो 100% आपकी वेबसाइट पर ऑर्गनिक ट्रैफिक आने शुरू हो जायेंगे एक बात और मैं आपसे कहना चाहूंगा कि अगर आपने अभी तक हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब नहीं किया है तो लिंक Samreen Institute पर क्लिक करके आप हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें और बेल आइकन को प्रेस कर लें ताकि जितनी भी वीडियो हम अपलोड करें उसकी नोटिफिकेशन आपको मिलती रहे चलिए अब हम जान लेते कि वेबसाइट पर ऑर्गनिक ट्रैफिक कैसे लाना है ।

1. सबसे पहले आपको यूनिक आर्टिकल लिखना है आर्टिकल के अंदर आपको Title, Heading, Thumbnail, Sub Heading, Numbering  और पैराग्राफ का ज़रूर इस्तेमाल करना है Tags और डिस्क्रिप्शन भी डालना ज़रूरी है और आर्टिकल ऐसा लिखें कि जिस टॉपिक पर आपने आर्टिकल लिखा है उसे पढ़कर सामने वाले बन्दे को सब समझ में आ जाये ये मायने नहीं रखता कि आप 1000 या उससे भी ज़्यादा वर्ड का आर्टिकल लिखें बस आपका आर्टिकल  सही लिखा होना चाहिए यह सारी चीज़ें करने के बाद आर्टिकल को पब्लिश कर देना है ।

2. अब आपको अपने आर्टिकल के यूआरएल को कॉपी करना है और Google Search Console में जाना है उसक बाद URL Inspection में जाकर अपने आर्टिकल के यूआरएल को पेस्ट करके सबमिट कर देना है ।

3. इसी तरीके से आपको Bing Webmaster टूल के अंदर जाना है और URL Inspection में जाकर आर्टिकल के यूआरएल को पेस्ट करके सबमिट कर देना है ।

4. अब आपको Yandex Webmaster टूल के अंदर जाकर आर्टिकल के यूआरएल को कॉपी करके पेस्ट करके सबमिट कर देना है ।

आप जब कभी भी आर्टिकल पब्लिश करेंगे तो आपको इसी तरीके से आर्टिकल के यूआरएल को सर्च सभी इंजन में इंडेक्स करवाने के लिए सबमिट करना होगा अगर आप रोज़ाना एक आर्टिकल पब्लिश करेंगे तो ज़्यादा सही रहेगा अगर आप इस तरीके को अपनाते हैं तो 100% आपकी वेबसाइट पर ऑर्गनिक ट्रैफिक आने लगेंगे इस तरीके से अपनी वेबसाइट पर ऑर्गनिक ट्रैफिक ला सकते हैं ।

अगर आपको आर्टिकल से सम्बंधित कोई भी समस्या हो रही है तो आप हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं हम आपकी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे अगर आपको आर्टिकल पसंद आये तो कृपया इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करें ताकि उनको भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया ।

Post a Comment

0Comments

अगर आपको इस पोस्ट से जुडी कोई समस्या है तो हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं

Post a Comment (0)