Laptop Ka Password Kaise Change Kare | लैपटॉप का पासवर्ड कैसे चेंज करें ?

0

Laptop Ka Password Change Kaise Kare | लैपटॉप का पासवर्ड चेंज कैसे करें ?

हेलो दोस्तों समरीन इंस्टिट्यूट में आपका बहुत-बहुत स्वागत है मैं हूँ आपके साथ अहमद आज़मी और आज हम आपको बताएंगे कि किसी भी लैपटॉप का पासवर्ड चेंज कैसे करें इसकी कम्पलीट जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के अंदर देने वाले हैं इसीलिए आर्टिकल को पूरा ज़रूर पढ़ें ताकि आपको सही तरीके से समझ में आ सके तो चलिए शुरू करते हैं ।

Laptop Ka Password Kaise Badlen | किसी भी लैपटॉप का पासवर्ड कैसे बदलें ?

सबसे पहले आपको अपने कीबोर्ड से विंडो बटन के साथ R बटन को दबाना है इतना करते ही आपके सामने एक रन डायलॉग बॉक्स खुलेगा जिसके अंदर आपको Control लिखकर Ok के ऑप्शन पर क्लिक करना है या फिर आप कीबोर्ड से Enter बटन को भी दबा सकते हैं इतना करते ही आप कंट्रोल पैनल पर चले जाते हैं ।

अब आपको User Accounts वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है आपके लैपटॉप या डेस्कटॉप के अंदर जितने भी अकाउंट्स बने होंगे वह सारे आपको दिखेंगे आपको सिर्फ Manager Another Account के ऑप्शन पर क्लिक करना है और Admin के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद Change The Password के ऑप्शन पर क्लिक करना है ।

अब आपको सबसे पहले तो अपना पुराना वाला पासवर्ड डालना है उसके बाद आप अपने हिसाब से जो भी पासवर्ड रखना चाहते हैं उसे डालेंगे दोबारा से उसी पासवर्ड को डालना होता है उसके बाद Change Password के ऑप्शन पर क्लिक करना है इतना करते ही आपके लैपटॉप या डेस्कटॉप का पासवर्ड चेंज हो जाता है चलिए अब हम दूसरा तरीका भी जान लेते हैं ।

सबसे पहले आपको स्टार्ट मेनू के ऑप्शन पर क्लिक करना है और साइड में आपको Settings का एक ऑप्शन देखने को मिलेगा आपको उस पर क्लिक करना है उसके बाद Accounts के ऑप्शन पर क्लिक करना है और Sign In Options पर क्लिक करके Password वाले ऑप्शन पर क्लिक करके Change के ऑप्शन पर क्लिक करना है ।

अब आपको अपना पुराना वाला पासवर्ड डालना है उसके बाद आप अपने हिसाब से नया पासवर्ड डाल देंगे दोबारा से उसी पासवर्ड को कंफर्म करेंगे और चेंज कर देंगे इन दोनों तरीके से आप किसी भी कंप्यूटर या लैपटॉप का पासवर्ड बहुत ही आसानी से चेंज कर सकते हैं ।

अगर आपको आर्टिकल से संबंधित कोई भी समस्या हो रही है तो कृपया आप हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं हम आपकी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे अगर आपने अभी तक हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन नहीं किया है तो आपको हमारी वेबसाइट पर टेलीग्राम ग्रुप का ज्वाइन बटन देखने को मिलेगा आप उस पर क्लिक करके हमारे टेलीग्राम ग्रुप से ज्वाइन हो सकते हैं आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया ।

Post a Comment

0Comments

अगर आपको इस पोस्ट से जुडी कोई समस्या है तो हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं

Post a Comment (0)