Blogger Me Calling Button Kaise Lagayen | ब्लॉगर में कॉलिंग बटन कैसे लगाएं ?

0

How To Add Call Button In Blogger | ब्लॉगर में कॉल बटन कैसे लगाएं ?

हेलो दोस्तों समरीन इंस्टिट्यूट में आपका बहुत-बहुत स्वागत है मैं हूँ आपके साथ अहमद आज़मी और आज हम आपको बताएँगे कि ब्लॉगर में कॉलिंग बटन कैसे लगाया जाता है ? इसकी कम्पलीट जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के अंदर देने वाले हैं इसीलिए आर्टिकल को पूरा ज़रूर पढ़ें ताकि आपको सही तरीके से समझ में आ सके तो चलिए शुरू करते हैं ।

Blogger Me Calling Button Add Kaise Karen | ब्लॉगर में कॉलिंग बटन ऐड कैसे करें ?

दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि बहुत सारे ब्लॉगर ऐसे हैं जो सर्विस प्रोवाइड करते हैं तो उनसे बहुत सारे लोग संपर्क करना चाहते हैं लेकिन उनसे डायरेक्टली संपर्क नहीं कर पाते हैं जिसकी वजह से उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है तो ऐसे में आपको अपनी वेबसाइट के अंदर कॉलिंग बटन लगाने की ज़रूरत पड़ती है तो किस तरीके से आप अपने ब्लॉगर के अंदर कॉलिंग बटन लगाएंगे चलिए अब हम जान लेते हैं ।

सबसे पहले आपको अपने ब्लॉगर के अंदर लॉगिन हो जाना है अपनी ईमेल आईडी से अब आपको Theme के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद ड्रॉप डाउन मेनू पर क्लिक करके Edit HTML के ऑप्शन पर क्लिक करना है जैसा की मैंने आपको फोटो में दिखाया है ।


अब आपको कीबोर्ड से CTRL + F बटन दबाकर इस </HEAD> कोड को खोजना है और इस कोड से पहले दिए गए लिंक First Code से कोड को कॉपी करके पेस्ट करके सेव करना है जैसा कि मैंने आपको फोटो में दिखाया है ।


सेव करने के बाद आपको दोबारा से इस लिंक Second Code पर क्लिक करके कोड को कॉपी करना है उसके बाद इस </BODY> कोड को खोजकर इससे पहले कॉपी किये हुए कोड को पेस्ट करके सेव कर देना है जैसा कि मैंने आपको फोटो में दिखाया है ।


इतना करते ही आपके ब्लॉगर के अंदर कॉलिंग बटन ऐड हो जाता है लेकिन अभी आपको मेरे नंबर को एडिट करके अपना नंबर डालना है और कंट्री कोड के साथ जैसे मैंने डाला है आपको भी उसी तरीके से डालना है इस तरीके से आप ब्लॉगर के अंदर कॉलिंग फीचर ऐड कर सकते हैं ।

अगर आपको आर्टिकल से सम्बंधित कोई भी समस्या हो रही है तो आप हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं हम आपकी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया ।

Post a Comment

0Comments

अगर आपको इस पोस्ट से जुडी कोई समस्या है तो हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं

Post a Comment (0)