Telegram Lock Kaise Karen | टेलीग्राम लॉक कैसे करें ?

0

How To Lock Telegram | टेलीग्राम चैट को लॉक कैसे करें ?

हेलो दोस्तों समरीन इंस्टिट्यूट में आपका बहुत-बहुत स्वागत है मैं हूँ आपके साथ अहमद आज़मी और आज हम आपको बताएँगे कि Telegram को लॉक कैसे करें ? इसकी कम्पलीट जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के अंदर देने वाले हैं इसीलिए आर्टिकल को पूरा ज़रूर पढ़ें ताकि आपको सही तरीके से समझ में आ सके तो चलिए शुरू करते हैं ।

Telegram Chat Lock Kaise Karen | टेलीग्राम को लॉक कैसे करते हैं ?

दोस्तों आज हम जानेंगे कि टेलीग्राम एप्लीकेशन के अंदर लॉक कैसे लगाएं टेलीग्राम के अंदर हमें तब लॉक लगाने की ज़रूरत पड़ती है जब हमारा फ़ोन कोई और इस्तेमाल करता है और हमारे टेलीग्राम के अंदर बहुत सी महत्वपूर्ण चीज़ें होती है या फिर हम यह चाहते हैं कि हमने जो भी बात चीत किसी भी व्यक्ति से की है वह कोई और न देख पाए  कई बार ऐसा भी हो जाता है कि हमने किसी को फ़ोन दिया और वह व्यक्ति हमारे टेलीग्राम में जाकर किसी भी व्यक्ति से चैटिंग करने लगता है तो इन सभी चीज़ों को देखते हुए हमें टेलीग्राम में लॉक लगाने की ज़रूरत पड़ जाती है चलिए अब हम जान लेते हैं कि किस तरीके से टेलीग्राम एप्लीकेशन को लॉक करना है ।

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फ़ोन से Telegram की जो एप्लीकेशन है उसे ओपेन करना है और ऊपर की तरफ 3 लाइन पर क्लिक करके Settings के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद Privacy And Security वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है और Passcode Lock के ऑप्शन पर क्लिक करना है जैसा कि मैंने आपको फोटो में दिखाया है ।

अब आपको Enable Passcode के ऑप्शन पर क्लिक करना है इतना करते ही आपसे 4 डिजिट का पासवर्ड डालने को कहा जाता है आपको अपने हिसाब से कोई भी 4 डिजिट का नंबर डालना है और दोबारा से उसी नंबर को डालना है उसके बाद Auto Lock के ऑप्शन पर क्लिक करके 1 Minute ऑप्शन को सेलेक्ट करना है इतना करते ही आपके टेलीग्राम के अंदर लॉक लग जाता है इस तरीके से आप टेलीग्राम के अंदर लॉक लगा सकते हैं ।

अगर आपको आर्टिकल पसंद आये तो कृपया इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ ज़्यादा से ज़्यादा शेयर ज़रूर करें ताकि उनको भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके अगर आपको आर्टिकल से सम्बंधित कोई भी समस्या हो रही है तो आप हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं हम आपकी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया ।

Post a Comment

0Comments

अगर आपको इस पोस्ट से जुडी कोई समस्या है तो हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं

Post a Comment (0)