Photo Ka Background Kaise Change Karen | फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदलें बिना किसी सॉफ्टवेयर के ?

0

फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदलें बिना किसी सॉफ्टवेयर के ?

हेलो दोस्तों आपका बहुत-बहुत स्वागत है समरीन इंस्टिट्यूट में आज हम आपको बताएंगे कि फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदलें बिना किसी सॉफ्टवेयर के ? तो चलिए शुरू करते हैं ।

दोस्तों आजके इस आर्टिकल में हम जानेंगे बिना किसी सॉफ्टवेयर को डाउनलोड किये हम किसी भी फ़ोटो का बैकग्राउंड कैसे बदलें यहां पर आप अपना मनपसंद बैकग्राउंड लगा सकते हैं तो आजके इस आर्टिकल के अंदर मैं आपको इसी के बारे में कम्पलीट प्रोसेस बताने वाला हूँ इसीलिए आर्टिकल को पूरा ज़रुर पढ़ें ताकि आपको सही तरीके से समझ में आ सके तो चलिए जान जान लेते हैं कैसे करना है ।

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फ़ोन की गैलरी में वह फ़ोटो सेव कर लेना है जिसका आप बैकग्राउंड बदलना चाहते हैं अब आपको अपने मोबाइल फ़ोन से गूगल क्रोम ब्राउज़र को ओपेन करना है और सर्च बार में Remove Bg टाइप करके सर्च कर लेना है और Remove Bg की ऑफिसियल वेबसाइट को ओपेन कर लेना है या फिर आप लिंक www.remove.bg पर क्लिक करके भी वेबसाइट को ओपेन कर सकते हैं ।

वेबसाइट को ओपेन करने के बाद Upload Image के ऑप्शन पर क्लिक करके आपको अपने मोबाइल फ़ोन की गैलरी से वह फ़ोटो अपलोड करना है जिसका आप बैकग्राउंड बदलना चाहते हैं उसके बाद आपको नीचे की तरफ आना है और Edit के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है ।

अब आपको कुछ बैकग्राउंड यहां पर आपको मिल जाएंगे लेकिन अगर आप खुदका बैकग्राउंड लगाना चाहते हैं तो उसके लिए Upload Background के ऑप्शन पर क्लिक करके आपको अपने मोबाइल फ़ोन की गैलरी से बैकग्राउंड अपलोड कर देना है या फिर आप कोई कलर भी लगा सकते हैं जैसे कि अगर आपको पासपोर्ट के लिए फ़ोटो बनाना हो तो उसके बाद ऊपर की तरफ राइट साइड में डाउनलोड के आइकॉन पर क्लिक करना है उसके बाद Download Image के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद Download के ऑप्शन पर क्लिक करके फ़ोटो को डाउनलोड कर लेना है इस तरीके से आप बड़ी ही आसानी से किसी भी फ़ोटो का बैकग्राउंड बदल सकते हैं ।

अगर आपको आर्टिकल पसंद आये तो कृपया इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर ज़रुर करें ताकि उनको भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया ।

Post a Comment

0Comments

अगर आपको इस पोस्ट से जुडी कोई समस्या है तो हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं

Post a Comment (0)