Bank Of Baroda Me Khata Kaise Kholen | बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता कैसे खोलें ?

0

बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता कैसे खोलें ?

हेलो दोस्तों आपका बहुत-बहुत स्वागत है समरीन इंस्टिट्यूट में आज हम आपको बताएंगे कि बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता कैसे खोलें ? तो चलिए शुरू करते हैं ।

दोस्तों आजके इस आर्टिकल में मैं आपको बताने वाला हूँ कि बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता कैसे खोलें ? अब आप बैंक ऑफ बड़ौदा में ज़ीरो बैलेंस अकाउंट ओपेन कर सकते हैं खाता खोलने के लिए आपको ब्रांच जाने के ज़रूरत नहीं पड़ेगी घर बैठे आप अपने मोबाइल फ़ोन से ही बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता खोल सकते हैं इसके लिए आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड और आधार कार्ड से लिंक हुआ मोबाइल नंबर मौजूद होना चाहिए तभी जाकर आप घर बैठे बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता खोल पाएंगे तो किस तरीके से बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता खोलना है इसका कम्पलीट प्रोसेस मैं आपको इस आर्टिकल में बताने वाला हूं इसीलिए आर्टिकल को पूरा ज़रूर पढ़ें ताकि आपको सही तरीके से समझ में आ सके तो चलिए जान लेते हैं कैसे करना है ।

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फ़ोन से प्ले स्टोर एप्लीकेशन को ओपेन करना है और सर्च बार में BOB World टाइप करके सर्च कर लेना है और बैंक ऑफ बड़ौदा के ऑफिशियल एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेना है इंस्टॉल होने के बाद एप्लीकेशन को ओपेन करना है एप्लीकेशन को ओपेन करने के बाद सभी परमिशन को एक्सेप्ट कर लेना है उसके बाद आपको अपनी भाषा सेलेक्ट करके Proceed के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद Open a Digital Savings Account के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है ।

अब आपको कई टाइप के सेविंग अकाउंट दिखेंगे आपको किसी एक Explore Benefits के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद नीचे की तरफ आकर Apply के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है अब आपको सबसे पहले अपनी जमील आईडी डालनी है उसके बाद आपको अपने आधार कार्ड से लिंक हुआ मोबाइल नंबर डालना है उसके बाद सभी टर्म एंड कंडीशन को एक्सेप्ट करके बॉक्स को चेकमार्क करके Next के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है ।

इतना करते ही आपकी ईमेल आईडी पर एक लिंक भेज दिया जाता है आपको उस लिंक पर क्लिक करके वेरीफाई कर लेना है अब आपको अपना पैन कार्ड का नंबर और आधार कार्ड का नंबर डालना है उसके बाद बॉक्स को चेकमार्क करना है बॉक्स को चेकमार्क करते ही आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी जाएगा उस ओटीपी को डालकर Next के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है ।

आपकी पूरी डिटेल्स आपके आधार कार्ड से ऑटोमेटिक ले लेता है जैसे कि आपका नाम आपका फ़ोटो आपका एड्रेस अब आपको अपनी ब्रांच सेलेक्ट करनी है उसके बाद Proceed के ऑप्शन पर क्लिक करना है अब आपको अपने पिता और माता का नाम डालना है उसके बाद नॉमिनी की कंप्लीट डिटेल्स भरकर जो भी सर्विसेज़ चाहिए आपको उसे सेलेक्ट करके Next के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद Submit Application के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है इतना करते ही आपको URN नंबर मिल जाता है अब आपको Schedule Video KYC के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद तारीख़ और समय सेलेक्ट करके Schedule Video KYC के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद आपके ईमेल आईडी पर Video KYC का लिंक आ जाता है जिसपर क्लिक करके आपको वीडियो केवाईसी कर लेनी है वीडियो केवाईसी में आपको अपना ओरिजिनल आधार कार्ड, पैन कार्ड दिखाना होता है और ब्लैक पेन से सफेद पेपर पर सिग्नेचर करनी होती है वीडियो केवाईसी होने के बाद आपका अकाउंट सफलतापूर्वक ओपेन हो जाता है आपके मोबाइल नंबर पर और ईमेल आईडी पर आपका अकाउंट नंबर और कस्टमर आईडी और सारी डिटेल्स आपको मिल जाती है इस तरीके से आप बैंक ऑफ बड़ौदा में घर बैठे खाता खोल सकते हैं ।

अगर आपको आर्टिकल पसंद आए तो कृपया इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करें ताकि उनको भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया ।

Post a Comment

0Comments

अगर आपको इस पोस्ट से जुडी कोई समस्या है तो हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं

Post a Comment (0)