Facebook Par Follow Ka Option Kaise Laye | फेसबुक पर फॉलो का ऑप्शन कैसे लाएं ?

0

How To Get Follow Option On Facebook | फेसबुक पर फॉलो ऑप्शन कैसे लाएं ?

हेलो दोस्तों समरीन इंस्टिट्यूट में आपका बहुत-बहुत स्वागत है मैं हूँ आपके साथ अहमद आज़मी और आज हम आपको बताएँगे कि Facebook पर फॉलो का ऑप्शन कैसे लाएं ? इसकी कम्पलीट जानकारी हम आपको इस आर्टिक्ल के अंदर देने वाले हैं इसीलिए आर्टिकल को पूरा ज़रूर पढ़ें ताकि आपको सही तरीके से समझ में आ सके तो चलिए शुरू करते हैं ।

Facebook Par Follow Ka Option Kaise Layen | फेसबुक पर फॉलो का ऑप्शन कैसे लाते हैं ?

दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि फेसबुक प्रोफाइल पर फॉलो का बटन कैसे लगाते हैं बहुत सारे लोगों की प्रोफाइल पर आपने देखा होगा कि उनके प्रोफाइल पर Add Friend का ऑप्शन देखने को नहीं मिलता है उनकी प्रोफाइल पर आपको Follow का ऑप्शन देखने को मिलता है Add Friend के ऑप्शन पर क्लिक करके आपको कोई भी बंदा रिक्वेस्ट भेज सकता है लेकिन अगर आप चाहते हैं कि कोई भी व्यक्ति आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट ना भेज पाए तो उसके लिए आपको फॉलो का बटन लगाना होता है फॉलो बटन लगाने से होता है यह है कि जो भी व्यक्ति आपको फॉलो करता है जब आप कभी भी कोई भी पोस्ट डालते हैं फेसबुक पर तो उस व्यक्ति को वह पोस्ट दिख जाती है तो किस तरीके से हम फॉलो का बटन लगाएंगे चलिए अब हम जान लेते हैं ।

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फ़ोन से फेसबुक का जो एप्लीकेशन है उसे ओपेन करना है एप्लीकेशन को ओपेन करने के बाद Setting And Privacy के ऑप्शन पर क्लिक करके Settings के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद Audience And Visibility ऑप्शन के अंदर How People Can Find And Contact You के ऑप्शन पर क्लिक करना है जैसा कि मैंने आपको फ़ोटो में दिखाया है ।


अब आपको Who Can Send You Friend Requests के ऑप्शन पर क्लिक करके Friends Of Friends वाले ऑप्शन को सेलेक्ट करना है अब आपको वापस से Audience And Visibility ऑप्शन के अंदर आकर Followers And Public Content के ऑप्शन पर क्लिक करना है जैसा कि मैंने आपको फोटो में दिखाया है ।


अब आपको सभी में Public ऑप्शन को सेलेक्ट करना है इतना करते ही आपकी फेसबुक प्रोफाइल पर फॉलो का बटन लग जाता है इस तरीके से आप अपने फेसबुक प्रोफाइल पर फॉलो बटन बहुत ही आसानी से लगा सकते हैं ।

अगर आपको आर्टिकल के अंदर कोई भी समस्या हो रही है तो आप हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं हम आपकी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे अगर आपको आर्टिकल पसंद आए तो कृपया इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करें ताकि उनको भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके अगर आपने अभी तक हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन नहीं किया है तो हमारी वेबसाइट पर आपको हमारे टेलीग्राम ग्रुप का ज्वाइन बटन देखने को मिल जाएगा आप उस पर क्लिक करके ज्वाइन कर सकते हैं जहां पर आपको रोज़ाना की अपडेट मिलती रहती है आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया ।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

अगर आपको इस पोस्ट से जुडी कोई समस्या है तो हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं

एक टिप्पणी भेजें (0)