Instagram Se Video Kaise Download Karen | इंस्टाग्राम से वीडियो कैसे डाउनलोड करें ?

2

Instagram Se Video Download Kaise Karen | इंस्टाग्राम से वीडियो कैसे डाउनलोड करते हैं ?

हेलो दोस्तों आपका बहुत-बहुत स्वागत है समरीन इंस्टिट्यूट में आज हम आपको बताएंगे कि इंस्टाग्राम से वीडियो कैसे डाउनलोड करें ? तो चलिए शुरू करते हैं ।

Instagram Se Video Gallery Me Kaise Save Kare | इंस्टाग्राम से वीडियो गैलरी में कैसे सेव करें ?

दोस्तों अगर आप इंस्टाग्राम चलाते हैं और इंस्टाग्राम में आपको कोई भी वीडियो पसंद आ जाती है तो आप उसे डाउनलोड करना चाहते हैं अपने मोबाइल फ़ोन की गैलरी में तो मैं आपको बता दूं कि इंस्टाग्राम पर ऐसा कोई फीचर नहीं है जहाँ से आप वीडियो को अपने मोबाइल फ़ोन की गैलरी में डायरेक्ट डाउनलोड कर सकें तो दोस्तों आजके इस आर्टिकल में मैं आपको बताने वाला हूँ बिना किसी सॉफ्टवेयर और एप्लीकेशन के आप इंस्टाग्राम की वीडियो को डाउनलोड कर पाएंगे डायरेक्ट अपने मोबाइल फ़ोन की गैलरी में केवल इंस्टाग्राम की मदद से आप डायरेक्ट अपने मोबाइल की गैलरी में वीडियो को सेव कर सकते हैं इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद आप बहुत ही आसानी से इंस्टाग्राम की वीडियो को अपने मोबाइल फ़ोन की गैलरी में सेव कर सकते हैं तो चलिए जान लेते हैं कैसे करना है ।

दोस्तों अगर आपका इंस्टाग्राम एप्लीकेशन अपडेट नहीं है तो उसे अपडेट करना होगा अपडेट करने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल फ़ोन से प्ले स्टोर एप्लीकेशन को ओपेन करना है और सर्च बार में Instagram टाइप करके सर्च कर लेना है और इंस्टाग्राम के एप्लीकेशन को अपडेट कर लेना है अगर आपके पास इंस्टाग्राम एप्लीकेशन ही नहीं है तो उसे डाउनलोड कर लेना है एप्लीकेशन को डाउनलोड या अपडेट करने के बाद आपको अपना यूज़र आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगिन कर लेना है ।

इंस्टाग्राम में लॉगिन करने के बाद आपको Reels ऑप्शन के अंदर आ जाना है और आपको जो भी वीडियो पसंद है उस वीडियो में आपको शेयर का आइकॉन दिखेगा आपको सिम्पली शेयर वाले आइकॉन पर क्लिक कर देना है ।

अब आपको Add Reel To Your Story के ऑप्शन पर क्लिक करना है Add Reel To Your Story के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद थोड़ा सा लोडिंग होगा लोडिंग होने के बाद आपको ऊपर की तरफ राइट साइड में 3 डॉट पर क्लिक करना है उसके बाद Save के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है ।

Save के ऑप्शन पर क्लिक करते ही थोड़ा सा समय लगेगा प्रोसेसिंग होने में प्रोसेसिंग होने के बाद आपके मोबाइल फ़ोन में वीडियो सेव हो जाती है इस तरीके से आप इंस्टाग्राम की वीडियो अपने मोबाइल फ़ोन की गैलरी में बहुत ही आसानी से और बिना किसी एप्लीकेशन या सॉफ्टवेयर के डाउनलोड कर सकते हैं ।

अगर आपको आर्टिकल पसंद आये तो कृपया इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करें ताकि उनको भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया ।

-: अधिक आर्टिकल पढ़ें :-

ब्लॉगर अकाउंट कैसे बनाएं ?

TEC सर्टिफिकेट कैसे बनाएं ?

एक टिप्पणी भेजें

2टिप्पणियाँ

अगर आपको इस पोस्ट से जुडी कोई समस्या है तो हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं

एक टिप्पणी भेजें